समाचार | वाशिंगटन कमांडर्स - Commanders.com

कैसे फिलिपिनो पूर्वजों ने कड़ी मेहनत, बलिदान, पारिवारिक प्राथमिकताओं के विचारों को आकार दिया, इस पर रिवरस खुलते हैं

रॉन रिवेरादर्जनों तस्वीरों के मालिक हैं -- उनमें से कई उनके कार्यालय की दीवारों को भरती हैं, जहां से टीम की सुविधा में वाशिंगटन कमांडरों के अभ्यास क्षेत्र का दृश्य दिखाई देता है -- और वे सभी एक कहानी कहते हैं।

वे मुख्य कोच के जीवन का एक स्नैपशॉट प्रदान करते हैं। कुछ लोग शिकागो बियर के साथ उनके नौ साल के करियर के लिए श्रद्धांजलि देते हैं, चाहे वे व्यक्तिगत खेलों के शॉट्स हों या यहां तक ​​​​कि उनके पूर्व साथी और हॉल ऑफ फेम का एक चित्र जो वाल्टर पेटन की जर्सी को वापस चला रहा हो।

खेल नदियों के लिए एक स्तंभ हैं; परिवार और भी बड़ा है, और उनके लिए, जिसमें प्यूर्टो रिकान, मैक्सिकन और फिलिपिनो संस्कृतियों का मिश्रण शामिल है। उनकी पत्नी, स्टेफ़नी रिवेरा खुद एक फिलिपिनो अमेरिकी हैं, लेकिन रिवेरा का देश से भी संबंध है, और विभिन्न चित्रों और उपहारों के बीच, उनके दादा, मार्गारीटो पाल्मा की एक नीले रंग की फ्रेम के साथ एक श्वेत-श्याम तस्वीर है।

रिवेरा ने अपने दादाओं के माध्यम से कड़ी मेहनत और पारिवारिक मूल्यों के महत्व की सराहना करना सीखा।

रिवेरा ने कहा, "मेरे बड़े होने के लिए इसके बारे में वास्तव में अच्छा क्या था जो मैंने उनसे सीखा था।"

रिवेरा के दादा अपनी मां की ओर से कैलिफोर्निया में सेलिनास घाटी में प्रवास करने से पहले फिलीपींस में पैदा हुए थे। उस क्षेत्र के राज्य में सबसे अधिक उत्पादक कृषि क्षेत्रों में से एक होने के कारण, पाल्मा को एक खेत मजदूर के रूप में नौकरी मिली, और उन्होंने खेतों में काम करते हुए एक खेत से दूसरे खेत में जाकर अपना जीवन यापन किया।

रिवेरा ने कहा, यह कठिन काम था, और उन्होंने यह देखकर बहुत कुछ सीखा कि पाल्मा ने खुद को कैसे संभाला, खासकर अपनी नौकरी की शारीरिक मांगों के बावजूद, वह हमेशा अपने परिवार के लिए कैसे उपलब्ध था।

खेल हमेशा से रिवेरा के जीवन का हिस्सा रहा है। उन्हें अपने चाचाओं के माध्यम से फुटबॉल के लिए अपना प्यार विरासत में मिला, जिनमें से एक अपनी प्रतिभा और अपने भाइयों के लिए सेलिनास घाटी में प्रसिद्ध था। जब उन्हें आखिरकार मैदान पर आने का मौका मिला, तो वह उनका अनुकरण करना चाहते थे।

वह रिवेरा के लिए एक प्रेरणा थी; दूसरा पाल्मा को स्टैंड में खड़ा देख रहा था कि वह उसे और उसके चचेरे भाई को खुश कर रहा हो, चाहे उनका खेल कहीं भी हो। पाल्मा को खेल से प्यार था, आंशिक रूप से इसके मनोरंजन के लिए, लेकिन ज्यादातर इसलिए कि उन्हें अपनी भतीजी, भतीजों और पोते-पोतियों को सफल होते देखने को मिला।

रिवेरा ने कहा, "यह जानकर वास्तव में बहुत मज़ा आया कि वह स्टैंड में है, क्योंकि आपने थोड़ी अधिक कोशिश की थी।" "आप उस सफलता को प्राप्त करना चाहते थे क्योंकि वह वहां थे, और यह हमेशा अच्छा था।"

और पाल्मा ने सुनिश्चित किया कि रिवेरा को पता था कि उसने अपने पोते का कितना समर्थन किया है। यदि वह एक टचडाउन स्कोर करता है, तो रिवेरा को खेल के बाद एक डॉलर या मैकडॉनल्ड्स की यात्रा मिलेगी। पाल्मा के घर में एक दीवार थी जिसमें उनके सभी पोते-पोतियों की तस्वीरें थीं और उनमें से हर एक अपनी खेल वर्दी में था।

"उसने इसमें बहुत आनंद लिया," रिवेरा ने मुस्कुराते हुए कहा। "यही वास्तव में अच्छा था कि एक दीवार हम सभी को देख रही थी और जा रही थी, 'वाह।' उसने वास्तव में सोचा था कि यह अच्छा था।"

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के लिए कॉलेज स्तर पर रिवेरा को खेलते हुए देखने से पहले पाल्मा का निधन हो गया, लेकिन क्या वह स्टैंड में रहने में सक्षम थे, रिवेरा का मानना ​​​​है कि उनके दादा ने जो कुछ हासिल किया, उसकी सराहना की होगी, जिसमें एक ऑल-अमेरिकन के रूप में चुना जाना शामिल था। .

"मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो वास्तव में उसके लिए गर्व की बात होगी।"

पाल्मा के लिए परिवार महत्वपूर्ण था, रिवेरा ने कहा, जो फिलिपिनो संस्कृति में एक सामान्य विषय है। यह एक तथ्य है जिसे स्टेफ़नी प्रमाणित कर सकती है; वह कैलिफोर्निया में मारे द्वीप नौसेना शिपयार्ड के पास भी पली-बढ़ी, जो प्रशांत महासागर पर संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा स्थापित पहला नौसेना बेस था और वैलेजो शहर के पास स्थित है।

स्टेफ़नी के दादा-दादी दोनों ने सेना में सेवा की, जो कि फ़िलिपिनो के लिए एक महत्वपूर्ण करियर था यदि वे विभिन्न आवश्यक परीक्षणों को पास करने में सक्षम थे। इसका मतलब था कि आप एक कुशल व्यक्ति थे, उसने कहा, और इसने आपको फिलीपींस में अपने परिवार को पैसे और अन्य चीजें वापस भेजने की अनुमति दी।

उनके दादा, ब्रिगिडो तामायो ने उनके पिता की ओर से, द्वितीय विश्व युद्ध में 30 से अधिक वर्षों तक सेवा की और एक मुख्य छोटे अधिकारी के रूप में अपना करियर समाप्त किया, जबकि उनके परदादा ने प्रथम विश्व युद्ध में सेवा की। स्टेफ़नी ने अपने दादा को "एलिस द्वीप" कहा। फिलिपिनो, क्योंकि अगर वे मारे द्वीप पर तैनात होते, तो वे किसी समय उनसे मिलने जाते।

"वह न केवल बोर्ड पर रसोइया था, बल्कि वह नाई भी था," स्टेफ़नी ने कहा। "तो, हमारे घर से बहुत से अजनबी आए, और वह उनके बाल काट देगा।"

यदि वे तामायो के लिए अजनबी थे, तो संभवतः वे लंबे समय तक नहीं थे। मारे द्वीप के आसपास एक मजबूत फिलिपिनो समुदाय है, स्टेफ़नी ने कहा, और समारोहों और कार्यक्रमों के लिए पॉटलक्स को विस्तारित परिवार से भरा हुआ बताया।

"हर कोई आपकी मौसी या आपकी चचेरी बहन है," उसने हंसते हुए कहा। "यदि वे आपके जैसे ही उम्र के हैं, तो वे आपके चचेरे भाई हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।"

पेशेवर खेलों में कुछ कोच हैं, जिनमें फिलिपिनो मूल के मियामी हीट के मुख्य कोच एरिक स्पोएलस्ट्रा अधिक प्रसिद्ध उदाहरणों में से एक हैं। फ़िलिपीनो मूल के कुछ ही फ़ुटबॉल खिलाड़ी हैं,वाशिंगटन आक्रामक लाइनमैन कीथ इस्माइल सहित।

प्रतिनिधित्व उन प्रमुख मुद्दों में से एक है जिन पर रिवेरा ने अपने करियर के दौरान जोर दिया है। यही कारण है कि उन्होंने विविध पृष्ठभूमि के लोगों को इतने अवसर प्रदान किए हैं; यह पूल को चौड़ा करता है और क्षेत्र में अधिक विविधता लाता है।

इसलिए, रिवेरा का मानना ​​है कि फिलिपिनो समुदाय के लिए इसका कुछ अर्थ होगा कि वह उनका प्रतिनिधित्व कर सकता है।

"मुझे लगता है कि सबसे बड़ी बात यह है कि बहुत से लोग नहीं जानते हैं," रिवेरा ने कहा। "मुझे लगता है कि लोगों को मेरी विरासत के संदर्भ में मेरे बारे में थोड़ा-बहुत पता होना चाहिए।"

संबंधित सामग्री

विज्ञापन देना