समाचार | वाशिंगटन कमांडर्स - Commanders.com

'बहुत जानकारीपूर्ण': कमांडर खिलाड़ी BRAKES ड्राइविंग कोर्स में भाग लेते हैं

प्रशिक्षकरॉन रिवेराचाहते हैं कि उनके खिलाड़ी मैदान और सड़क दोनों पर सुरक्षित रहें।

BRAKES (जिम्मेदार बनें और सभी को सुरक्षित रखें) ड्राइविंग सत्र लोगों को ठीक वैसा ही करना सिखाता है। यह किशोरों और वयस्कों के लिए एक बहु-भाग वाला पाठ्यक्रम है, जिसे वर्तमान और पूर्व कानून प्रवर्तन अधिकारियों और पेशेवर रेसिंग ड्राइवरों सहित पेशेवर प्रशिक्षकों से सड़क पर सुरक्षित रहने के निर्देश देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

पिछले शुक्रवार को, लगभग दो दर्जन वाशिंगटन कमांडरों के धोखेबाज़ और दूसरे वर्ष के खिलाड़ी बेहतर ड्राइवर बनने के लिए FedExField के पार्किंग स्थल में सत्रों से गुजरे।

आक्रामक टैकल ने कहा, "यह एक अच्छा अनुभव था, कुछ लोगों के साथ यहां आना, इनमें से कुछ कारों में जाने और कुछ चीजें सीखने में सक्षम होना।"सैम कॉस्मी।"यह आज एक धमाका था, निश्चित रूप से।"

यह पहली बार नहीं है जब रिवेरा ने अपने खिलाड़ियों को उन्नत ड्राइविंग कोर्स की पेशकश की है। जब वह कैरोलिना पैंथर्स को कोचिंग दे रहे थे, तब उन्होंने संस्थापक डग हर्बर्ट को कॉनकॉर्ड, उत्तरी कैरोलिना में zMax स्पीडवे पर टीम को निर्देश देने के लिए आमंत्रित किया, जब खिलाड़ियों में से एक को 100 मील प्रति घंटे से अधिक ड्राइविंग के लिए खींच लिया गया था।

जब तक वे पाठ्यक्रम से गुजरे, रिवेरा ने कहा कि पैंथर्स के खिलाड़ियों ने जो सीखा, उसकी सराहना की।

"उन्होंने सोचा कि यह उनके लिए एक बहुत अच्छा सीखने का अनुभव था," रिवेरा ने कहा, "क्योंकि वे आपको दिखाते हैं कि जब आप कार से नियंत्रण खो देते हैं तो क्या होता है।"

इसे पूरा करने के लिए, कमांडरों के खिलाड़ी विचलित ड्राइविंग जागरूकता, पैनिक ब्रेकिंग, क्रैश अवॉइडेंस, ड्रॉप-व्हील / ऑफ-रोड रिकवरी और कार कंट्रोल / स्किड रिकवरी सहित कई अभ्यासों से गुजरे।

पिछले हफ्ते, वाशिंगटन कमांडरों ने सड़क पर महत्वपूर्ण सुरक्षा कौशल सीखने के लिए धोखेबाज़ों और दिग्गजों के लिए FedExField में डौग हर्बर्ट के BRAKES प्रशिक्षण कार्यक्रम की मेजबानी की। कमांडरों ने शनिवार और रविवार, 21-22 मई को भाग लेने के लिए साइन अप करने वाले समुदाय के सदस्यों के लिए सभी चालक प्रशिक्षण सत्रों की लागत को कवर किया। ब्रेक के बारे में अधिक जानने के लिए यहां जाएं: www.putonthebrakes.org (एमिली फेल्स/वाशिंगटन कमांडर्स)

कॉस्मी का पसंदीदा स्किड रिकवरी था - पाठ्यक्रम का एक हिस्सा ड्राइवरों को यह सिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया था कि गीली या बर्फीली सड़कों पर कैसे नेविगेट किया जाए। 25 मील प्रति घंटे की गति तक सीमित कारों को टायरों से तैयार किया गया था जो तंग मोड़ के आसपास स्किडिंग की भावना का अनुकरण करते थे।

एक नियंत्रित वातावरण में स्पिनआउट मजेदार हो सकता है, कॉस्मी ने कहा, लेकिन यह अभी भी मास्टर करने के लिए एक गंभीर तकनीक है। कॉस्मी ने एक वास्तविक स्पिनआउट का अनुभव किया है, इसलिए उसे इस बात का प्रत्यक्ष अनुभव है कि यह कितना परेशान करने वाला हो सकता है।

कॉस्मी को कुछ कोशिशें करनी पड़ीं, लेकिन चौथे प्रयास में, उन्हें पता चल गया कि मोड़ कैसे बनाए जाते हैं।

"हाँ, वहाँ एक छोटी सी बहती क्रिया," कॉस्मी ने मुस्कुराते हुए कहा। "आप आमतौर पर वाहन में नहीं पाते हैं।"

हर्बर्ट, जो एक पेशेवर ड्राइवर था और जिसने अपने दो बेटों, जॉन और जेम्स के 2008 में एक कार दुर्घटना में मारे जाने के बाद ड्राइविंग कोर्स का आयोजन किया, ड्राइविंग की तुलना मैदान पर एक नाटक पढ़ने से की गई। खिलाड़ियों को यह जानना होगा कि नाटक को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए आगे क्या हो रहा है, उन्होंने कहा, और यदि वे ध्यान नहीं दे रहे हैं तो वे ऐसा नहीं कर सकते।

"मैं इन रेस कारों को 330 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलाऊंगा," हर्बर्ट ने कहा। "ठीक है, मैं आपको गारंटी देता हूं कि मैं इस पर 100% केंद्रित हूं। क्योंकि मेरा जीवन इस पर निर्भर है। और यह यहां ड्राइविंग से अलग नहीं है।"

एक और सबक जो प्रशिक्षक सिखाते हैं वह यह है कि रियर व्यू मिरर में ब्लाइंड स्पॉट के बारे में जागरूकता को ठीक से कैसे खत्म किया जाए। रिवेरा ने खुद रास्ता नहीं चलाया है, लेकिन वह गाड़ी में किसी और के साथ रहा है। परिणाम "एक बहुत ही कठोर वास्तविकता" है।

"आप वहाँ बैठे हैं और आपको पता नहीं है कि यह कार आपके अंधे स्थान पर है," रिवेरा ने कहा। "और फिर प्रशिक्षक कहता है, 'अब, नीचे देखो और उस कार को देखो।' मैंने कहा, 'हे भगवान, मुझे कभी नहीं पता था कि यह वहां था।' उन्होंने कहा, 'बिल्कुल। यही इसका पूरा बिंदु है।'"

BRAKES संगठन के अनुसार, ड्राइविंग के पहले तीन वर्षों में स्नातकों के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना 64% कम होती है। यह हर्बर्ट और उनके प्रशिक्षकों को यह पसंद नहीं है, लेकिन यह सड़क पर सुरक्षित रूप से नेविगेट करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के साथ आर्म ड्राइवर करता है।

"यह पहिया के पीछे जाने के लिए बहुत जानकारीपूर्ण था, बस पहिया के पीछे जाने और कुछ सामान सीखने में सक्षम था जो आप आमतौर पर ड्राइविंग कोर्स में नहीं सीखेंगे," कॉस्मी ने कहा।

संबंधित सामग्री

विज्ञापन देना